चैत्र नवरात्रि खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। लोग मां दुर्गा की पूजा-आराधना में बड़े ही भक्तिभाव से डुबे हुए हैं। धर्मग्रन्थों में मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए कई तरीके बताए गए हैं, जिनको करने से अच्छे फल की प्राप्ति होती है। अगर आप भी नवरात्रि में माता के नौ स्वरूपों की पूजा करते है तो नवरात्रि के खत्म होने पहले इन में से कोई भी एक काम जरुर कर लें, इससे आपकी हर मनोकामना पूरी हो सकती है।

 
घर पर कमल का फूल लाएं

शारदीय नवरात्रि में देवी का आशीर्वाद पाने के लिए अपने घर पर कमल का फूल जरूर लाएं। कमल का फूल माता लक्ष्मी को बहुत पसंद होता है इससे आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती है। मां लक्ष्मी की कृपा से आपकी सभी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपको कभी धन संबंधित परेशानियां नहीं होंगी।

 
घर की तिजोरी में लाल कपड़े के साथ कौड़ी को रखें

धन संबंधी दिक्कतों को दूर करने के लिए घर की तिजोरी में लाल कपड़े के साथ कौड़ी को रखें। कौड़ी को देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऐसा करने से सभी आर्थिक समस्याएं समाप्त हो जाती हैं और घर में मां लक्ष्मी का वास हो जाता है।


 
घर पर कमल पर बैठी हुई माता लक्ष्मी की तस्वीर लगाएं

नवरात्रि में घर पर कमल पर बैठी हुई माता लक्ष्मी की तस्वीर लगाएं। ऐसा करना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से मन की सारी मुरादें पूरी होती है और मां का आशीर्वाद हमेशा आपके ऊपर बना रहता है।

 
मां दुर्गा को लाल गुड़हल का फूल अर्पित करें

मां दुर्गा को लाल गुड़हल का फूल बहुत ही प्रिय होता है इसलिए मां को गुड़हल का फूल जरूर चढ़ाए। इससे आपकी परेशानियों का अंत होता है और जीवन खुशियों से भर जाता है।